मंगलवार को करें ये छोटा सा उपाय, बजरंगबली होंगे प्रसन्न परंतु इन कामों से रहना होगा दूर

Take this small measure on Tuesday, Bajrangbali will be happy– वर्तमान समय में भी ज्यादातर लोगों के मन में धार्मिक रुचि देखने को मिलती है, ऐसे बहुत से लोग हैं जो दिन-रात देवी-देवताओं की पूजा अर्चना करते हैं और अपने घर परिवार की सुख-शांति और खुशहाली की मनोकामना मांगते हैं, ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी व्यक्ति के ऊपर देवी-देवताओं की कृपा बनी रहे तो उस व्यक्ति का जीवन खुशहाली पूर्वक व्यतीत होता है, उसको अपने जीवन में काल में कभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है, सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है, इसी प्रकार मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित होता है, बजरंगबली की पूजा अर्चना करके मंगलवार के दिन सभी अपनी मनोकामनाएं पूरी करने की प्रार्थना करते हैं।

मंगलवार का दिन बजरंगबली को प्रसन्न करने का सबसे उत्तम दिन माना गया है, अगर आप इस दिन कुछ विशेष उपाय करते हैं तो इससे कुछ ही समय में आप अपनी किस्मत को बदल सकते हैं, ज्योतिष विद्या में यह उपाय बहुत ही कारगर माने गए हैं, कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर आप अपने बुरे भाग्य से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं और आप अपनी सभी मनोकामनाएं शीघ्र से शीघ्र पूरी कर पाएंगे, आपके सभी कष्टों का निवारण होगा, आज हम आपको ऐसी कुछ जरूरी बातों के बारे में बताने वाले हैं जिसको ध्यान देना बहुत ही जरूरी है अगर आप इन चीजों का ध्यान रखते हैं तो आपके ऊपर बजरंगबली की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहेगी और आपका जीवन खुशहाली पूर्ण व्यतीत होगा।

Take this small measure on Tuesday, Bajrangbali will be happy

  • अगर आप अपनी सभी इच्छाओं को जल्दी से जल्दी पूरी करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको मंगलवार के दिन राम मंदिर में जाना जरूरी है और वहां पर हनुमान जी की प्रतिमा के मस्तक का सिंदूर अपने दाहिने हाथ के अंगूठे से लेकर सीता माता स्वरुप के श्री चरणों में लगा दीजिए, अगर आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपकी इच्छाएं बहुत ही शीघ्र पूरी होंगी, आप सिंदूर लगाते समय अपनी मनोकामना पूर्ण करने की प्रार्थना अवश्य कीजिए।
  • अगर आप चाहते हैं कि आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे तो आप मंगलवार की सुबह नहाने के बाद बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ लीजिए और इस पत्ते को साफ पानी से धो लीजिए, अब इस पत्ते को कुछ समय के लिए बजरंगबली के समक्ष रख दीजिए, इसके पश्चात आप इस पर केसर से श्री राम लिख दीजिए, अब इस पते को आप अपने पर्स में रखें, ऐसा बताया जाता है कि ऐसा करने से पर्स में कभी भी पैसों की कमी नहीं रहती है।
  • अगर आप चाहते हैं कि आपके ऊपर बजरंगबली की कृपा दृष्टि सदैव बनी रहे तो ऐसे में आप मंगलवार के दिन का व्रत अवश्य रखें और शाम के समय बजरंगबली की पूजा करने के दौरान बूंदी का प्रसाद भोग लगाएं और इस प्रसाद को लोगों में बाँट दीजिए, इससे बजरंगबली की कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहेगी और पैसों की तंगी दूर होगी।
  • आप मंगलवार की शाम को बजरंगबली को केवड़े का इत्र और गुलाब की माला अर्पित कीजिए, यह बजरंगबली को खुश करने का सबसे सरल उपाय माना गया है।
  • अगर आप अपने जीवन की सभी समस्याओं का समाधान करना चाहते हैं तो ऐसे में आप बजरंगबली के मंदिर में जाइए और राम रक्षा स्त्रोत का पाठ कीजिए, इससे जीवन की समस्याएं दूर होंगी।
  • अगर आप मंगलवार की शाम किसी हनुमान मंदिर में जाते हैं और वहां एक सरसों के तेल का और एक शुद्ध देसी घी का दीपक जलाते हैं और वहां पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं तो इससे आपके ऊपर बजरंगबली की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहेगी, यह बजरंगबली की कृपा प्राप्त करने का अचूक उपाय माना गया है।

मंगलवार को यह भूल कर भी मत कीजिए

अगर आपसे मंगलवार के दिन कोई गलती हो जाती है तो इसकी वजह से आपके घर परिवार पर बुरा असर पड़ता है क्योंकि मंगल ग्रह क्रूर ग्रह माना गया है, इसलिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी है, जिससे आपके ऊपर शुभ प्रभाव बना रहे।

  1. आप मंगलवार के दिन अपने बाल या नाखून भूल कर भी मत काटे।
  2. आप मंगलवार के दिन धार वाली चीजें जैसे चाकू, कैची आदि की खरीदारी मत कीजिए, इसके अलावा मंगलवार के दिन दक्षिण दिशा में कोई भी धार वाली चीज ना रखें।
  3. अगर आप मंगलवार के दिन अपने रसोई घर में खाना बनाते हैं तो आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि रोटी या सब्जी बनाते समय यह चीजें जलनी नहीं चाहिए।
  4. आप मंगलवार के दिन मांसाहारी भोजन से दूर रहे।

यह भी पढ़ें-

बेहतरीन खबरें जानने के लिए आप हमारे साथ फेसबुक पेज से जुड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *