आपको मिलने लगे ये 10 संकेत तो समझिए, जल्द मिलेगी धन-दौलत, महालक्ष्मी आप पर हैं मेहरबान

10 signs of grace of Mata Lakshmi ji: हम सभी लोग अपने जीवन को लेकर काफी परेशान रहते हैं, हम यही सोचते रहते हैं कि आखिर हमारे जीवन में क्या होगा? हम अपने जीवन में कामयाब हो पाएंगे या नहीं? हमें आने वाले समय में क्या हासिल होगा? इसी तरह की बहुत सी बातें होती हैं जो अक्सर हमारे मन में घूमती रहती हैं, आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में शकुन-अपशकुन के बारे में बहुत सी जानकारियां बताई गई है, इन जानकारियों के माध्यम से हम अपने भविष्य के बारे में अनुमान लगा सकते हैं।

ज्योतिष शास्त्र की सहायता से हम अपने भविष्य में होने वाली अच्छी और बुरी बातों का अंदाजा लगा सकते हैं, अक्सर लोग अपने जीवन में धन को लेकर काफी सोच विचार में लगे रहते हैं, हर व्यक्ति को अधिक धन की कामना रहती है, अगर आपको अधिक धन प्राप्त करना है तो इसके लिए धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा होना बहुत ही जरूरी है, अगर लक्ष्मी जी की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी तो आपके जीवन में धन से जुड़ी हुई कोई भी परेशानी उत्पन्न नहीं होगी।

दरअसल, जब किसी व्यक्ति के ऊपर माता लक्ष्मी जी की कृपा होती है तो उससे पहले माता लक्ष्मी जी उसको कुछ संकेत देती है, परंतु जानकारी के अभाव में अक्सर लोग इन संकेतों को पहचान नहीं पाते हैं या फिर इसको नजरअंदाज कर देते हैं, आज हम आपको लक्ष्मी जी की कृपा से जुड़े हुए ऐसे 10 संकेतो के बारे बताने वाले हैं जो बहुत ही शुभ माने गए हैं, अगर इस तरह के संकेत आपके जीवन में मिल रहे हैं तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपसे माता लक्ष्मी जी प्रसन्न है और बहुत ही जल्द आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है।

माता लक्ष्मी जी की कृपा के 10 संकेत | 10 signs of grace of Mata Lakshmi ji

  • सोते समय तो हर कोई व्यक्ति सपने जरूर देखता है परंतु अगर किसी व्यक्ति के सपने में बार-बार पानी, हरियाली, माता लक्ष्मी जी का वाहन उल्लू दिखाई देता है तो उस व्यक्ति को समझ लेना चाहिए कि उसको कुछ समय पश्चात अपने जीवन की धन से जुड़ी हुई परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है।
  • अगर आप घर से बाहर निकल रहे हैं और निकलते समय आपको गाय नजर आती है तो यह शुभ संकेत माना जाता है, अगर आपको सफेद गाय दिखाई देती है तो यह अति उत्तम माना गया है।
  • अगर आपको अपने सपने में सफेद सांप या फिर सोने जैसे रंग का सुनहरा सांप नजर आता है तो इसका अर्थ होता है कि माता लक्ष्मी जी की कृपा आपके ऊपर बरसने वाली है, माता लक्ष्मी जी आपको शुभ संकेत दे रही है।
  • अगर आप रास्ते में कहीं आते-जाते सफेद सांप देखते हैं तो यह शुभ संकेत माना जाता है।
  • आप अपने घर से किसी जरूरी काम के लिए निकल रहे हैं परंतु रास्ते में अगर आपको कोई सफाई करता हुआ सफाई कर्मचारी नजर आता है तो यह शुभ संकेत माना जाता है, इसका अर्थ होता है कि आप जिस कार्य के लिए निकले हैं वह कार्य सफल होगा।
  • अगर आप सुबह के समय सो कर उठते हैं और आपको शंख या फिर मंदिर की घंटियों की आवाज सुनाई देती है तो यह शुभ संकेत माना जाता है।
  • अगर किसी व्यक्ति को बिल्कुल सुबह-सुबह गन्ना नजर आता है तो इसका मतलब होता है कि उसके धन से जुड़े हुए सभी कार्य सफल होने वाले हैं।
  • अगर आप सुबह के समय सो कर उठते हैं और आपकी पहली नजर दही या फिर दूध से भरे हुए बर्तनों पर पड़ती है तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना गया है।
  • अगर आप किसी जरूरी यात्रा पर जा रहे हैं और यात्रा पर जाते समय सीधे हाथ की तरफ सांप, बंदर, कुत्ता या फिर कोई पक्षी नजर आता है तो यह शुभ संकेत माना गया है, इसका अर्थ होता है कि आपकी यात्रा मंगलमय होने वाली है।
  • अगर आपको सुबह सुबह नारियल, मोर, हंस, फूल, पुष्पमाला आदि जैसी चीजें दिखाई देती हैं तो यह शुभ संकेत होता है।

यह भी पढ़ें-

  1. अपने पर्स में रख लें इनमें से कोई एक चीज, महालक्ष्मी की कृपा से कभी नहीं रहेगी आपकी जेब खाली
  2. माता लक्ष्मी आपकी इन आदतों से होती है नाराज, बदल लें आदतें वरना पैसों की कमी से रहेंगे परेशान
  3. ये उपाय आपको बना देंगें मालामाल, महालक्ष्मी की कृपा से चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा धन

बेहतरीन खबरें जानने के लिए आप हमारे साथ फेसबुक पेज से जुड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *